Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Post Type Selectors

DU BTech 2023 Addmission में स्पॉट एडमिशन राउंड 1 की खाली सीटों के लिए लिस्ट जारी, कल है रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट

DU B.Tech 2023 दिल्ली विश्वविद्यालय ने बी.टेक स्पॉट एडमिशन राउंड 1 की खाली सीटों की सूची जारी कर दी है.

DU B.Tech 2023

DU B.Tech 2023 नई दिल्ली: में स्पॉट एडमिशन राउंड 1 की खाली सीटों के लिए लिस्ट जारी, कल है रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट

DU B.Tech 2023 Spot Admission: दिल्ली विश्वविद्यालय ने बी.टेक स्पॉट एडमिशन राउंड 1 की खाली सीटों की सूची जारी कर दी है. स्पॉट आवंटन के पहले दौर में भाग लेने के लिए पात्र उम्मीदवार आवंटन के लिए विकल्प भरने से पहले उपलब्ध रिक्त सीटों की सूची देख सकते हैं.

पहले राउंड आवंटन दौर के लिए पंजीकरण कल, 9 सितंबर, 2023 को बंद हो जाएंगे. खाली सीटों की सूची में बी.टेक. (कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग), बी.टेक. (इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग) और बी.टेक. ((विद्युत अभियन्त्रण) के लिए विभिन्न श्रेणियों के तहत काउंसलिंग के तीसरे दौर के बाद उपलब्ध सीटों की संख्या शामिल है. डीयू ने कहा कि उपलब्ध सीटों की संख्या के आधार पर स्पॉट एडमिशन राउंड 1 के लिए आवंटन सूची जारी की जाएगी. 

DU B.Tech 2023

Tech Admission 2023: डीयू प्रशासन ने बी. टेक एडमिशन 2023 स्पॉट राउंड 1 की लास्ट डेट बढ़ा दी है. उम्मीदवार नोटिस के लिए डीयू की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं. इससे पहले, आवंटित सीट की स्वीकृति की अंतिम तिथि 13 सितंबर तक थी और प्रवेश शुल्क के भुगतान की अंतिम तिथि 15 सितंबर, 2023 तक थी

उम्मीदवार डीयू सीएसएएस पोर्टल admission.uod.ac.in पर जाकर स्पॉट एडमिशन राउंड 1 रिक्त सीटों की सूची देख सकते हैं. शेड्यूल के अनुसार, स्पॉट राउंड 1 काउंसलिंग के लिए पंजीकरण लिंक 9 सितंबर, 2023 तक खुला रहेगा.

दिल्ली विश्वविद्यालय 11 सितंबर, 2023 को बी.टेक स्पॉट एडमिशन राउंड आवंटन परिणाम जारी करेगा. आवंटन के आधार पर, जिन्हें सीटें आवंटित की गई हैं, वे 13 सितंबर, 2023 तक आवंटन स्वीकार कर सकते हैं और 15 सितंबर 2023 तक प्रवेश शुल्क जमा कर सकते हैं. 

स्पॉट एडमिशन राउंड में आवंटित सीट पर एडमिशन लेना अब अनिवार्य है, और इसमें कोई अपग्रेड या निकासी का विकल्प नहीं होगा। उम्मीदवारों को यह ध्यान में रखना चाहिए कि वे स्पॉट एडमिशन राउंड के दौरान आवंटित सीट पर ही एडमिशन लेंगे और अगर उन्हें वह सीट चाहिए तो उन्हें इसे न छोड़ना होगा।

DU B.Tech 2023

विश्वविद्यालय बाद में अधिक स्पॉट एडमिशन राउंड की घोषणा कर सकता है, जिसके तहत अतिरिक्त आवंटित सीटें उपलब्ध हो सकती हैं। इसलिए, उम्मीदवारों को नियमित रूप से विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट देखने की सलाह दी जाती है ताकि वे उन अद्यतित घोषणाओं को प्राप्त कर सकें और अपने एडमिशन के लिए आवश्यक कदम उठा सकें।

आवश्यकता के अनुसार, उन्हें बाद के चरणों में एडमिशन के लिए मौका मिल सकता है, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए वे अधिक संबंधित विवरण के लिए DU की आधिकारिक साइट पर नजर रखें।

DU B.Tech 2023 डीयू में बी.टेक की खाली सीटें ऐसे करें चेक | How to check vacant seats of B.Tech in DU

  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट सीएसएएस पर जाएं. 
  • इसके बाद बीटेक एडमिशन लिंक पर क्लिक करें. 
  • अब आवश्यक क्रेडेंशियल दर्ज करें और लॉगिन करें.
  • स्पॉट राउंड 1 एप्लिकेशन में विकल्प भरें.
  • अंत में विकल्प सहेजें और सबमिट पर क्लिक करें.

DU BTech Spot Admission 2023: दिल्ली विश्वविद्यालय आज, 9 सितंबर, 2023 को बी.टेक स्पॉट राउंड 1 प्रवेश के लिए आवेदन विंडो बंद कर देगा। DU B.Tech 2023 स्पॉट एडमिशन राउंड में भाग लेने वाले छात्र आवेदन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन का स्टेप्स दिया गया है।

एडमिशन लेना अनिवार्य

DU B.Tech 2023 विश्वविद्यालय की तरफ से बीते दिनों जारी रिक्त सीट लिस्ट के अनुसार सीटों की उपलब्धता के आधार पर बी.टेक राउंड 1 स्पॉट प्रवेश आयोजित किया जा रहा है। वे सभी छात्र जो पिछले प्रवेश दौर में सीट प्राप्त करने में असमर्थ थे, वे आवेदन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए दिल्ली सीएसएएस बी.टेक प्रवेश पोर्टल की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

फिर मिल सकता है एडमिशन का मौका

DU B.Tech 2023 यह अच्छी खबर है कि दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) ने बी.टेक के एडमिशन 2023 स्पॉट राउंड 1 की लास्ट डेट को बढ़ा दी है, जिससे उम्मीदवारों को अधिक समय मिलेगा अपने आवेदन और शुल्क की भुगतान के लिए। उम्मीदवारों को डीयू की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर जाकर आधिकारिक नोटिस की जांच करनी चाहिए ताकि वे अद्यतित जानकारी प्राप्त कर सकें और आवश्यक कदम उठा सकें। अगर आप बी.टेक के लिए DU B.Tech 2023 में एडमिशन लेने की सोच रहे हैं, तो आपको इस नई डेडलाइन का फायदा उठाने का मौका मिलेगा। ध्यान दें कि आपको आवश्यक दस्तावेजों और प्रक्रिया की सम्पूर्ण जानकारी के साथ आवेदन करना होगा।

Leave a comment